Beauty Tips :  स्क्रब खरीदते समय इन बातों को जरूर रखें ध्यान

Beauty Tips : स्क्रब खरीदते वक्त ध्यान नहीं रखी ये बातें तो फायदे की जगह स्किन पर हो सकते हैं रैशेजग्लोइंग और निखरी स्किन रखने के लिए लोग कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का उपयोग करते हैं। वहीं स्‍वस्‍थ त्‍वचा के लिए बहुत जरूरी होता है कि पोर्स अंदर से साफ हो और स्क्रब यही काम करता है, Beauty एक सप्‍ताह में अगर एक बार स्क्रब किया जाए तो कई त्‍वचा से जुडी समस्‍या से बचा जा सकता है, लेकिन यह बेहद जरूरी है कि एक सही स्क्रब का चुनाव किया जाए। Beauty Tips अगर आप अपनी त्वचा को हेल्दी बनाए रखना चाहती हैं तो स्क्रब खरीदते वक्त कुछ बातों को ध्यान में जरूर रखें नहीं तो फायदे की जगह नुकसान भी हो सकता है।

Beauty Tips: स्किन को बनाना चाहते हैं नैचुरली हेल्दी और ग्लोइंग, तो ट्राई  करें ये 4 होममेड स्क्रब - try these 4 homemade scrub for naturally healthy  and glowing skin

वर्तमान में बाजार में कई तरह के स्क्रब की भरमार है, Skin Care Tips अगर आप बिना सोचे-समझे स्क्रब खरीद लेती हैं तो इससे आपकी त्वचा पर रैशेज, इचिंग जैसी समस्याएं हो सकती हैं। तो चलिए जानते हैं कि स्क्रब खरीदते वक्त किन बातों को ध्यान में रखना बेहद जरूरी है।

बॉडी और फेस के लिए लें अलग स्क्रब Beauty Tips

शरीर के मुकाबले चेहरे की स्क्नि काफी नाजुक व मुलायम होती है, इसलिए बॉडी और चेहरे के लिए अलग-अलग स्क्रब का चुनाव करें। कई बार जानकारी न होने पर लोग बॉडी स्क्रब को ही चेहरे पर भी इस्तेमाल कर लेते हैं जो आपकी स्किन के लिए काफी नुकसान कर सकता है और चेहरे पर लालपन और जलन की समस्या हो सकती है।

फेस स्क्रब करने का तरीका - How To Use Scrub On Face In Hindi - Healthunbox

स्किन टाइप का जरूर रखें ध्यान Beauty Tips

स्क्रब खरीदते वक्त स्किन टाइप का ध्यान रखना बेहद जरुरी होता है, जैसे अगर आपकी त्वचा ड्राई है तो क्रीम बेस स्क्रब चुनें और अगर ऑयली स्किन है तो जेल बेस्ड स्क्रब सही रहता है।

Beauty Tips :  स्क्रब खरीदते समय इन बातों को जरूर रखें ध्यान

चेहरे पर नेचुरल ग्लो लाने के लिए प्राकृतिक स्क्रब का इस्तेमाल कीजिये।  नेचुरल स्क्रब। Use of natural scrub to bring a natural glow on the face –  Kamal Ki Tips

इनग्रेडिएंट्स का रखें ध्यान Beauty Tips

हर ब्यूटी प्रोडक्ट की तरह स्क्रब खरीदते वक़्त इनग्रेडिएंट्स जरूर चेक कर लें, क्योंकि अगर आपको किसी पर्टिकुलर इनग्रेडिएंट से एलर्जी है तो स्क्रब के बाद आपको रैशेज, जलन, खुजली जैसे साइड इफेक्ट्स हो सकते हैं।

सही ब्रांड है जरूरी Beauty Tips

कोई भी प्रोडक्ट खरीदते वक्त उसके ब्रांड का ध्यान जरूर रखना चाहिए, क्योंकि इससे आप क्वालिटी को लेकर श्योर हो सकते हैं, इसलिए जब आप स्क्रब खरीदें तो भी एक बार ब्रांड या फिर क्वालिटी को एक बार अच्छी तरह जांच परख लें।

”Skin’‘ से जुड़ी जानकारी के लिए हमारे पेज betultalks.com को फॉलों व शेयर अवश्‍य करें –

Health Tips : बदलते मौसम में इन 5 चीजों का सेवन जरूर करें, बीमारियां नहीं आएंगी पास

Sleeping :- अलग-अलग समय पर नींद लेना खतरनाक, जानें कारण

Beauty Tips : हेल्दी स्किन पाने के लिए अपनाएं ये घरेलू उपाय