Beauty Tips – इस तरह से करें मेकअप, आएगा नेचुरल ग्लो और दिखेंगी खूबसूरत

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

Beauty Tips :- महिलाओं और लड़कियों को मेकअप करना बहुत पसंद होता है और जब त्योहारों की बात आती है तो लगभग हर महिला को सजना-संवरना पसंद होता है। त्योहारी सीजन शुरू हो चुका है, जिसके लिए लोगों ने खरीदारी भी शुरू कर दी है. महिलाएं अपने पहनावे को ध्यान में रखते हुए मेकअप करती हैं, लेकिन कई बार मेकअप करते समय कुछ गलतियां हो जाती हैं, जिसके कारण मेकअप चेहरे पर सही नहीं लगता है। महिलाओं को मेकअप चुनते समय अपने कपड़ों के साथ-साथ अपनी त्वचा का भी ख्याल रखना चाहिए। अलग-अलग प्रकार की त्वचा और रंग के लिए अलग-अलग मेकअप किया जाता है।

Shahnaaz Hussain: शादी में दिखेंगी एकदम यूनिक और खूबसूरत, इस तरह से करें पार्टी में मेकअप - beauty tips for makeup in marriage-mobile

बेदाग मेकअप के लिए अपनाएं ये टिप्स

फेयर स्किन के लिए मेकअप टिप्स  – Beauty Tips

गोरी त्वचा वाली महिलाओं और लड़कियों को वेज पिंक टिंट वाला फाउंडेशन चुनना चाहिए। अगर आपका रंग पीला है तो आप वेज और ऑरेंज अंडरटोन फाउंडेशन का इस्तेमाल कर सकती हैं। गोरी त्वचा पर आइब्रो के लिए काली आइब्रो पेंसिल की बजाय भूरे रंग की आइब्रो पेंसिल ज्यादा अच्छी लगती है। अगर आप ब्लैक आईलाइनर लगा रही हैं तो उसके साथ हल्के भूरे रंग का आईशैडो इस्तेमाल करें। गोरी त्वचा वाली लड़कियों को गालों पर गुलाबी या गुलाबी रंग का ब्लश लगाना चाहिए। हल्के मेकअप के साथ गुलाबी या न्यूड लिपस्टिक का प्रयोग करें।

बेस्ट फाउंडेशन सांवली स्किन के लिए

Also Read – Hair Care Tips : बालों में मेहंदी लगाने से मिलते हैं ये जबरदस्त फायदे

डस्की स्किन के लिए मेकअप टिप्स – Beauty Tips

सांवली त्वचा के लिए आपको वॉर्म टोन फाउंडेशन चुनना चाहिए। कंसीलर में आप कैरेमल शेड ले सकती हैं। सांवली त्वचा पर काले घेरों को छुपाने के लिए कंसीलर का अच्छे से इस्तेमाल करें। फाउंडेशन को ब्लेंड करने के लिए आप ब्यूटी ब्लेंडर का इस्तेमाल कर सकती हैं। इससे फाउंडेशन त्वचा के साथ अच्छे से मिल जाता है। सांवली त्वचा वाले लोगों को अपनी आंखों के लिए चमकीले रंग का आईशैडो चुनना चाहिए, इससे उनकी आंखें अच्छे से हाईलाइट होंगी। जबकि गहरे लाल, कॉफी ब्राउन और मौवे रंग की लिपस्टिक सांवली त्वचा पर ज्यादा अच्छी लगती हैं।

सांवली त्वचा वाली लड़कियों के लिए सर्वश्रेष्ठ मेकअप टिप्स

Also Read – Dark Circles Tips : डार्क सर्कल्स नहीं छीनेंगे आपकी खूबसूरती, इन आसान घरेलू तरीकों से कर दें इनकी छुट्टी

सांवली त्वचा के लिए मेकअप टिप्स – Beauty Tips

सांवली रंगत वाली महिलाओं और लड़कियों को ब्राउनिश शेड का फाउंडेशन इस्तेमाल करना चाहिए। फाउंडेशन का चयन करते समय इसे अपनी कलाई पर लगाएं और देखें कि यह आपकी त्वचा से मेल खाता है या नहीं। सांवली त्वचा पर भूरे रंग का ब्लश ज्यादा अच्छा लगता है, आप इसके साथ हाइलाइटर पाउडर का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। आंखों के मेकअप के लिए डार्क शेड की जगह लाइट कलर चुनें। आप सिल्वर या कॉपर रंग के आईशैडो का इस्तेमाल कर सकती हैं। स्मोकी आई लुक के लिए ब्लैक आईलाइनर को स्मज करके लगाएं और फिर लाइट ब्राउन आईशैडो लगाएं। सांवली रंगत पर न्यूड शेड्स की लिपस्टिक बहुत अच्छी लगती है।

BROWN SKIN FRIENDLY MAKEUP ✨ |for Dusky/Brown/Tan/Deep Indian Skintones | - YouTube

Also Read – Hair Care Tips – गर्म पानी से बाल क्यों नहीं धोना चाहिए? जान लें वजह

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

Related Articles

Back to top button