Beauty Tips : हेल्दी स्किन पाने के लिए अपनाएं ये घरेलू उपाय

Beauty Tips – किसी भी एक्‍ट्रेस की ब्यूटी के पीछे का सीक्रेट अच्छा खानपान और हेल्दी डेली रूटीन तो है ही, इसके साथ वही अपनी स्किन केयर में देसी नुस्खे को भी शामिल करती हैं। skin care जानकारी के मुताबिक, एक्ट्रेस अपनी स्किन को हेल्दी बनाए रखने के लिए एलोवेरा के आइस क्यूब का इस्तेमाल करती हैं, Beauty Tips ये आइस क्यूब आप आसानी से बना सकती हैं।

Free photo portrait of a woman with a facial mask half face

ऐलो क्यूब बनाने का तरीका Beauty Tips

अगर आपको ऐलो क्यूब्स बनाने हैं तो इसके लिए एलोवेरा की एक फ्रेश पत्ती को लेकर उसकी एक तरफ की परत को हटा दें। अब इसके जेल को आराम से टुकड़ों में काट लें और फ्रिज के अंदर ठंडा होने के लिए रखे दें, इन क्यूब्स से अपने चेहरे पर जेंटल मसाज दें,  इससे आपकी त्वचा की डलनेस दूर होती है और चेहरा फ्रेश नजर आता है।

अपनाती है CTM स्किन केयर रूटीन Beauty Tips

एक्‍ट्रेस भी क्लींजिंग, टोनिंग और मॉइश्चराइजिंग का रूल फॉलो करती हैं,  इससे चेहरे पर पिंपल्स, एक्ने, ब्लैकहेड्स, वाइटहेड्स जैसी समस्याएं कम होती हैं। त्वचा हेल्दी और यंग नजर आती है, जानकारी के अनुसार, एक्‍ट्रेस लंबे समय तक एक ही ब्यूटी प्रोडक्ट यूज नहीं करती हैं, बल्कि कुछ समय बाद इसे चेंज कर देती हैं. ताकि मौसम के हिसाब से त्वचा को पोषण मिल सके।

Beauty Tips : हेल्दी स्किन पाने के लिए अपनाएं ये घरेलू उपाय

Free photo woman applying face cream

बादाम तेल और विटामिन ई का कैप्सूल Beauty Tips

एक्‍ट्रेस के यंग स्किन की बात करें तो जानकारी के मुताबिक वह फेस मसाज करना प्रेफर करती हैं, इसके लिए वह बादाम का तेल, नारियल तेल या फिर विटामिन-ई के कैप्सूल इस्तेमाल करना पसंद करती हैं।

नेचुरल ग्लोइंग स्किन के लिए क्या करें? Beauty Tips

रिपोर्ट्स की मानें तो एक्‍ट्रेस हिना खान नारियल पानी पीना बेहद पसंद करती हैं और हेल्दी लिक्विड ड्रिंक्स पीती हैं। नेचुरल और ग्लोइंग स्किन के लिए सबसे जरूरी होता है कि खानपान से लेकर डेली रूटीन तक का पूरा ख्याल रखा जाए।

सेहत से जुडी जानकारी के लिए betultalks.com को फॉलों व शेयर जरूर करें –

Blood Cancer : ये लक्षण दिखें तो फौरन जाइए डॉक्टर के पास

Dark Circles – आंखों के नीचे के काले घेरे हटाने का घरेलू उपाय