Ayodhya Ram Mandir : भगवान राम के मंदिर के प्रतिष्ठा समारोह का सीधा प्रसारण कैसे और कहां देखें

Ram Mandir Nirman, Live Telecast, Ram Mandir Live Telecast, अयोध्या, राम मंदिर, रामलला प्राण प्रतिष्ठा, Ram Mandir Ayodhya , Ayodhya Ram Mandir , Ram Mandir Ayodhya News , Ram Mandir Ayodhya Donation , Ayodhya Ram Mandir Donation , Ram Mandir Ayodhya Who Donated Most Money , Ayodhya News , Today Ayodhya News , Ayodhya Ram Mandir Opening , Ayodhya Ram Mandir,

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

Ayodhya Ram Mandir :- 22 जनवरी को अयोध्या में भगवान राम के प्राण प्रतिष्ठा समारोह का दूरदर्शन पर सीधा प्रसारण किया जाएगा. राम मंदिर ट्रस्ट ने लोगों से इस समारोह में वर्चुअली शामिल होने का अनुरोध किया है. कार्यक्रम का प्रसारण देश भर के गांवों और शहरों में सार्वजनिक स्थानों और मंदिरों में किया जाएगा। वाराणसी के पुजारी लक्ष्मीकांत दीक्षित 22 जनवरी को अयोध्या में राम लला के अभिषेक समारोह के दौरान मुख्य अनुष्ठान करेंगे। इस शुभ अवसर पर करोड़ों भक्तों के आने की उम्मीद है।

पूरे धार्मिक समारोह का अयोध्या में नवनिर्मित राम मंदिर से सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे के बीच सीधा प्रसारण किया जाएगा.

LIVE: अयोध्या में आज से शुरू होंगे प्राण-प्रतिष्ठा के अनुष्ठान, कल नए मंदिर में प्रवेश करेंगे राम लला - Rituals of consecration will begin in Ayodhya from today Ram Lala will ...
Ayodhya Ram Mandir : भगवान राम के मंदिर के प्रतिष्ठा समारोह का सीधा प्रसारण कैसे और कहां देखें

कहां देखें लाइव टेलीकास्ट

अयोध्या धाम में राम मंदिर के प्रतिष्ठा समारोह के लिए लाइव टेलीकास्ट की व्यवस्था की गई है. पूरे कार्यक्रम का सीधा प्रसारण दूरदर्शन के डीडी न्यूज और डीडी नेशनल चैनलों पर किया जाएगा। दूरदर्शन अन्य समाचार एजेंसियों के साथ भी फ़ीड साझा करेगा। अन्य प्रसारकों के लिए, दूरदर्शन एक यूट्यूब लिंक साझा करेगा।

यह भी पढ़े : Gold Silver Price Today : आज गिरे सोने-चांदी के दाम, जानें 18 जनवरी का ताजा भाव

40 कैमरे लगाए जाएंगे

अयोध्या में होने वाले भगवान राम के मंदिर के प्रतिष्ठा समारोह का सीधा प्रसारण करने के लिए दूरदर्शन करीब 40 कैमरे लगा रहा है. ये कैमरे नवनिर्मित राम मंदिर परिसर के अलावा राम की पैड़ी, सरयू घाट के पास और कुबेर टीला पर जटायु प्रतिमा जैसी जगहों पर लगाए जाएंगे. ये सभी तस्वीरें दूरदर्शन के अलग-अलग चैनलों पर दिखाई जाएंगी.

Ayodhya Ram Mandir: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में दिखेंगे सितारे, कंगना को नहीं मिला निमंत्रण? - Live New India
Ayodhya Ram Mandir : भगवान राम के मंदिर के प्रतिष्ठा समारोह का सीधा प्रसारण कैसे और कहां देखें

मंदिरों में सीधा प्रसारण

दूरदर्शन भगवान राम के मंदिर के इस पवित्र समारोह को पूरे देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया को दिखाने की तैयारी कर रहा है. इस समारोह का दुनिया भर के कई भारतीय दूतावासों और वाणिज्य दूतावासों में सीधा प्रसारण किया जाएगा। इसके अलावा पूरे भारत में हजारों मंदिरों और चौकियों पर भी कार्यक्रम का प्रसारण करने की तैयारी की जा रही है.

पीएम मोदी मौजूद रहेंगे

22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर का ‘प्रतिष्ठा समारोह’ आयोजित किया जाएगा. इस खास मौके पर खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कई अन्य बड़ी हस्तियां भी मौजूद रहेंगी. मंदिर ट्रस्ट के मुताबिक, समारोह के लिए करीब 8,000 मेहमानों को निमंत्रण भेजा गया है.

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

Related Articles

Back to top button