Astro Tips – सूर्यास्त के समय ये 5 काम गलती से भी मत करना नही तो जीवन…

Astro Tips :- हिंदू धर्म में लोग घर में सुख-समृद्धि बनाए रखने के लिए अपने जीवन में कई काम करते हैं, लेकिन कुछ काम ऐसे भी हैं जिन्हें लोगों को भूलकर भी नहीं करना चाहिए। ऐसी मान्यता है कि सूर्यास्त के समय कुछ काम नहीं करने चाहिए। अगर कोई ऐसा करता है तो उसे अपने जीवन में कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसके अलावा घर से सुख-समृद्धि भी चली जाती है।

हर किसी का सपना होता है कि उसके घर में हमेशा सुख-समृद्धि बनी रहे और उसे आर्थिक परेशानियों का सामना न करना पड़े। ऐसे में व्यक्ति अधिक मेहनत करता है, लेकिन कई बार अधिक मेहनत करने के बावजूद भी कुछ लोगों को शुभ फल नहीं मिल पाता है। ऐसा माना जाता है कि व्यक्ति की छोटी-छोटी गलतियां भी उसकी सुख-समृद्धि में बाधा उत्पन्न करती हैं।

सूर्यास्त के बाद नहीं करने चाहिए 5 काम, वरना जीवन में झेलनी पड़ सकती है  परेशानी! - 5 things should not be done after sunset according to astro and  vastu tips-mobile

धर्म शास्त्रों में चार ऐसे काम बताए गए हैं जिन्हें शाम यानी सूर्यास्त के समय बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए। सूर्यास्त के समय ये काम करने से घर की खुशियां चली जाती हैंसाथ ही व्यक्ति की तरक्की में बाधा आती है और उसे आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ता है।

चत्वारखिलु कार्याणि संध्याकाले विवर्जयेत्।

आहारं मैथुनं निद्रां स्वाध्यायन्च चतुर्थकम्।।

शाम के समय खाना न खाएं (Astro Tips)

धर्म शास्त्रों के अनुसार सूर्यास्त के समय भोजन नहीं करना चाहिए। इस समय भोजन करने से व्यक्ति अगले जन्म में पशु के रूप में जन्म लेता है। इसके अलावा किसी भी स्वस्थ व्यक्ति को सूर्यास्त के समय सोना या लेटना नहीं चाहिए। ऐसा करने से घर में रखा पैसा जल्दी खर्च हो जाता है और आर्थिक समस्याओं के कारण जीवन में कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

World Ayurveda day: आयुर्वेद के अनुसार ऐसे करेंगे भोजन, तो रहेंगे ताउम्र  स्वस्थ और जवां - World Ayurveda day khana khane ka sahi tarika healthy  rehne ke liye

यह भी पढ़ें – Study Vastu Tips : इन उपायों का करें उपयोग, परीक्षा में मिलेगी सफलता

सूर्यास्त के समय भगवान की पूजा करें (Astro Tips)

सूर्यास्त के समय भगवान की पूजा करना व्यक्ति के लिए शुभ माना जाता है। सूर्यास्त के समय यौन इच्छा पर नियंत्रण रखना चाहिए। इस समय स्त्री-पुरुषों को प्रेम संबंधों से बचना चाहिए। ऐसा माना जाता है कि इस समय जन्म लेने वाले बच्चे को जीवन में कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इस श्लोक में कहा गया है कि शाम के समय वेद और शास्त्रों का अध्ययन नहीं करना चाहिए। इस समय ध्यान और साधना करना सर्वोत्तम माना जाता है।

अधिक पूजा पाठ करने वाले अधिक दुखी क्यों? – Dharmdhara

यह भी पढ़ें- Vastu Shastra: सूर्यास्त के बाद भूलकर भी न करें 5 काम, मां लक्ष्मी हो जाएंगी नाराज

भूलकर भी नाख़ून न काटें (Astro Tips)

सूर्यास्त के समय पैसों के लेन-देन से हमेशा बचना चाहिए। ऐसा करने से घर में पैसों की कमी हो जाती है और लोगों की आर्थिक स्थिति मजबूत नहीं हो पाती है। इसके अलावा सूर्यास्त के समय नाख़ून नहीं काटने चाहिए और ना ही कभी बाल काटने चाहिए। क्योंकि इससे लोगों को जीवन में कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है और जीवन कठिनाइयों से भर जाता है।

नाखून इस दिन भूलकर भी ना काटे । इस दिन नाखून काटना शुभ या अशुभ । Boldsky

यह भी पढ़ें- Pooja-Paath : इस तरह से करें मां दुर्गा की पूजा, मां दुर्गा की होगी कृपा