Apple जल्द ही iPad Air और iPad Pro के दो नए मॉडल करेगा लॉन्च

मौजूदा आईपैड एयर मॉडल का फ्रंट-फेसिंग कैमरा पोर्ट्रेट-उन्मुख है।

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

Apple मार्च के अंत या अप्रैल की शुरुआत में नए iPad Air और iPad Pro मॉडल लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। टैबलेट में अपडेटेड चिपसेट, डिस्प्ले और iPadOS 17.4 सॉफ़्टवेयर सहित कई अपग्रेड होने की उम्मीद है। आगामी आईपैड मॉडल में कैमरा विभाग में भी कुछ बदलाव देखने को मिलेंगे, रिपोर्ट में टैबलेट पर फ्रंट और रियर कैमरे को नया रूप देने का दावा किया गया है। कहा जाता है कि आईपैड प्रो और आईपैड एयर दोनों ताज़ा मॉडल में लैंडस्केप-ओरिएंटेड फ्रंट कैमरा है। एक नए लीक ने छठी पीढ़ी के आईपैड एयर के दावे की पुष्टि की है।

Apple announces updated iPad Air with M1 processor and 5G - The Verge
Apple

टिपस्टर श्रिम्पएप्पलप्रो (@VNchocoTaco) ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में साझा किया कि आगामी आईपैड एयर 6 को एक नए लैंडस्केप-ओरिएंटेड फ्रंट कैमरे को छोड़कर, कोई महत्वपूर्ण रीडिज़ाइन नहीं मिलेगा।

ALSO READ : Samsung Galaxy S25 का डिस्प्ले साइज़ हुआ लीक, जानिए क्या है खास

वर्तमान आईपैड एयर मॉडल पर फ्रंट-फेसिंग कैमरा पोर्ट्रेट-उन्मुख है, लेकिन इस नए रिपोर्ट किए गए डिज़ाइन परिवर्तन के साथ, जब टैबलेट लैंडस्केप मोड में होगा तो फ्रंट कैमरा शीर्ष पर दिखाई देगा। यह जानकारी पिछली रिपोर्टों के अनुरूप है जिसमें दावा किया गया था कि आगामी आईपैड प्रो और आईपैड एयर मॉडल लैंडस्केप फ्रंट कैमरे में स्थानांतरित हो जाएंगे।

लीकर ने एक सूत्र का हवाला देते हुए यह भी दावा किया कि iPad Air 6 केवल एक ही आकार में आएगा, पिछली रिपोर्टों के विपरीत जिसमें दो आकारों का सुझाव दिया गया था। “मेरे स्रोत के अनुसार, केवल एक ही आकार देखा गया है, जो 10.9 इंच है। इसलिए संभवतः बड़ा आकार उपलब्ध नहीं होगा, ”टिपस्टर ने अपने पोस्ट में कहा।

Apple introduces the most powerful and versatile iPad Air ever - Apple (IN)
Apple

पहले की रिपोर्टों में दावा किया गया है कि नया आईपैड एयर पहली बार नियमित 10.9-इंच वेरिएंट के साथ नए 12.9-इंच मॉडल में आएगा। दूसरी ओर, आईपैड प्रो के सामान्य 11-इंच और 12.9-इंच आकार में लॉन्च होने की उम्मीद है।

Apple’s Next iPad Air 2024 Tipped,Will Likely Arrive in Single Size

Apple iPad मॉडल कथित तौर पर महत्वपूर्ण अपग्रेड के साथ आएंगे। कहा जाता है कि अगला iPad Pro M3 चिप द्वारा संचालित होगा और संभवतः इसमें OLED डिस्प्ले होगा। इसके अतिरिक्त, टैबलेट के एक संशोधित रियर कैमरा मॉड्यूल और मैगसेफ वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ लॉन्च होने की उम्मीद है। दूसरी ओर, छठी पीढ़ी के आईपैड एयर के एम2 चिपसेट पर चलने की उम्मीद है। ऐसा कहा जाता है कि ऐप्पल आईपैड के साथ एक बड़े ट्रैकपैड और एक नए ऐप्पल पेंसिल के साथ एक नया मैजिक कीबोर्ड एक्सेसरी भी तैयार कर रहा है।

ALSO READ : iQoo Z9 5G मीडियाटेक डाइमेंशन 7200 5G SoC, 5,000mAh बैटरी के साथ भारत में लॉन्च; जाने कीमत और स्पेसिफिकेशन

Apple ने अभी तक नए iPad मॉडल के लिए अपनी योजनाओं का खुलासा नहीं किया है, लेकिन ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन ने कहा है कि टैबलेट संभवतः इस महीने के अंत में या अप्रैल की शुरुआत में लॉन्च होंगे। इस हफ्ते, चीनी प्रकाशन आईटी होम की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि आईपैड की नई लाइन 26 मार्च को लॉन्च होने की उम्मीद है।

Apple iPad Air (2022) Wi-Fi

Apple iPad Air (2022) Wi-Fi

₹55,290

Buy

  • KEY SPECS
  • NEWS

Display10.90-inch

ProcessorApple M1

Front Camera12-megapixel

Resolution2360×1640 pixels

RAM8GB

OSiPadOS 15

Storage64GB

Rear Camera12-megapixel

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

Related Articles

Back to top button