Mp News : शिवराज सरकार का एक और बड़ा फैसला : अब नसरुल्लागंज का नाम बदला , अधिसूचना जारी , जाने क्या होगा नया नाम

मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार ने एक और शहर का नाम बदल दिया है । राज्य सरकार ने सीहोर जिले में स्थित नसरुल्लागंज का नाम बदलकर भेरुदा कर दिया है । केंद्रीय गृह मंत्रालय से मंजूरी मिलने के बाद राज्य शासन द्वारा इस आशय का बजट नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है ।

भोपाल / मध्यप्रदेश : देशभर में इन दिनों जिला शहरों के नाम बदलने की कवायद जारी है हाल ही में भोपाल के इस्लामनगर और होशंगाबाद का नाम बदला गया था । इसी कड़ी में मध्यप्रदेश के एक और स्थान का नाम बदला गया है एमपी की शिवराज सरकार ने अब सीहोर जिले में स्थित नर्स उल्ला गंज का नाम बदल दिया है । इस संबंध में राजस्व विभाग ने अधिसूचना भी जारी कर दी है ।

खबर ये भी – Ujjain News : अब आधार कार्ड दिखाकर जल्द कर पाएंगे बाबा महाकाल के दर्शन , उज्जैन वासियों को मिलेगी सौगात

नसरूल्लागंज अब होगा भेरुंदा

दरअसल आगामी चुनावों से पहले मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार नहीं है ।को शहर का नाम बदल दिया है राज्य सरकार ने सीहोर जिले में स्थित नसरुल्लागंज का नाम बदलकर भेरुदा कर दिया है । राज्य सरकार ने नसरुल्लागंज का नाम बदलकर भेरुदा करने का प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजा था केंद्रीय गृह मंत्रालय से मंजूरी मिलने के बाद राज्य शासन द्वारा इस आशय का बजट नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है । इसके साथ ही नसरुल्लागंज वासियों की वर्षों पुरानी मांग भी पूरी हो गई है ।

सीएम ने की थी घोषणा

गौरतलब है कि सीएम शिवराज सिंह चौहान ने 2 साल पहले नसरुल्लागंज में आयोजित एक कार्यक्रम में इस कस्बे का नाम बदलने की घोषणा की थी । यह कस्बा मुख्यमंत्री के निर्वाचन क्षेत्र बुधनी विधानसभा में आता है ।इससे पहले प्रदेश सरकार होशंगाबाद शहर का नाम बदलकर नर्मदा पुरम और भोपाल में स्थित इस्लाम नगर पंचायत का नाम जगदीशपुर कर चुकी है । वहीं नसरुल्लागंज में आज गौरव दिवस भी मनाया जा रहा है । इसके मुख्य कार्यक्रम में शिवराज सिंह चौहान भी शामिल होंगे ।

आज शाम नसरुल्लागंज आएंगे सीएम शिवराज

नसरुल्लागंज मैं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बुधनी विधानसभा क्षेत्र में आता है । भोपाल से करीब 90 किलोमीटर दूर सीहोर जिले में नसरुल्लागंज स्थित है यह एक नगरपरिषद है खास बात यह है । कि शिवराज सिंह चौहान आज शाम 6:00 बजे बुधनी के नसरुल्लागंज आएंगे नसरुल्लागंज के दूसरे गौरव दिवस पर शामिल होने और विकास कार्यों की सौगात भी देंगे ।