गौरी के खाते में जुड़ी एक और बड़ी उपलब्धि

Betul Latest News,Betul, Betul News,Big Accident, news, viral, betul,Betul Talks, Betul Update, Betul Latest News, Betul Today News, Betul Latest Today News,Betul Samachar, Betul Ki Badi Khabar,Betul Breaking News,betul, betul crime news ,

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

आऊट स्टेडिंग ब्रांड एम्बेसडर और हिरोईन 2023 का मिला खिताब
हेयर फॉर होप इंडिया के टॉप टेन अचीवर्स में शामिल

बैतूल। सामजिक कार्यों में अग्रणी सबसे कम उम्र में राष्ट्रीय युवा पुरुस्कार से नवाजी गई जिले की पहली महिला पत्रकार गौरी बालापुरे पदम के खाते में एक और बड़ी उपलब्धी जुड़ गई है। कैंसर मरीजों में आत्मविश्वास जगाने हेयर डोनेशन कराने वाले हेयर फॉर होप इंडिया और प्रोटेक्ट योर मॉम ने उन्हे टॉप 10 अचीवर्स में शामिल किया है। श्रीमती पदम को हेयर फॉर होप इंडिया ने एक वर्ष पहले ब्रांड एम्बेसडर बनाया था और वर्ष 2023 में उनके द्वारा ब्रेस्ट कैंसर एवं कैंसर के प्रति अन्य जागरुकता कार्यक्रमों के आयोजन के लिए अब उन्हें आऊट स्टेडिंग ब्रांड एम्बेसडर-2023 एवं हिराईन्स ऑफ-2023 के खिताब से नवाजा है। हेयर फॉर होप इंडिया की सीईओ प्रेमी मैथ्यू ने बताया कि गौरी पदम मध्य प्रदेश में हेयर फॉर होप इंडिया की पहली सपोटर रही है। उनके माध्यम से अब तक मध्य प्रदेश में 200 से अधिक लोगों ने कैंसर मरीजों के लिए 12 इंच हेयर डोनेशन किया है। प्रदेश का सबसे बड़ा कार्यक्रम भी गौरी के माध्यम से आयोजित किया गया जिसमे 111 बालिका और महिलाओ ने एक साथ केशदान किए थे। गौरी अपनी इस उपलब्धि का श्रेय अपने पति भारत सिंह पदम, अपनी टीम बैतूल सांस्कृतिक सेवा समिति, अग्रसेन ग्रुप और आरडी पब्लिक स्कूल को देती है। ( Betul News Today )

गौरी के खाते में जुड़ी एक और बड़ी उपलब्धि

बॉलीवुड स्टार मिलिंद सोमन भी टॉप 10 में शामिल
हेयर फॉर होप इंडिया और प्रोटेक्ट योर मॉम अभियान को 2023 में शीर्ष स्थान पर ले जाने वाले टॉप 10 नामो की घोषणा सीईओ प्रेमी मैथ्यू ने की। उन्होंने 8 वर्षीय आदविक सुनील केरल, अरुण्या और रिदान्या, अफशीन ग्राफिक डिजाइनर,आमीन जमीर नागालैंड,आशा जोधपुर, कार्मेल छात्र कोच्चि, गौरी बालापुरे पदम पत्रकार समाजसेवी बैतूल म.प्र, नम्रता शेनॉय, मैसूर वैभव बैंकर बंगाल को आउट स्टेंडिंग ब्रांड एंबेसेडर और बॉलीवुड स्टार मिलिंद सोमन राष्ट्रीय ब्रांड एंबेसेडर की उपलब्धि के लिए गर्व के साथ बधाई दी है। गौरतलब है की कैंसर सरवाइवर के लिए हेयर फॉर होप इंडिया और ब्रेस्ट कैंसर एवर्नेस के लिए प्रोटेक्ट योर मॉम दोनो अभियान शुरू में पूरी तरह से 8 वर्ष की आयु के छात्रों द्वारा चलाए गए थे। जैसे-जैसे अभियान ने गति पकड़ी, इसने कैंसर से पीड़ित अन्य लोगों को आकर्षित किया।आमीन जमीर इसमें शामिल होने वाले पहले लोगों में से एक थीं, उन्होंने अपनी मां को कैंसर के कारण खो दिया था और जब उन्हें प्रेमी मैथ्यू मिलीं, जो खुद एक कैंसर सर्वाइवर थीं, जिन्होंने कैंसर से पीड़ित होने के बाद होप इंडिया के लिए हेयर डोनेशन शुरू किया था। इन वर्षों में उन्होंने बाल दान कार्यक्रमों की मेजबानी के लिए 50 से अधिक गैर सरकारी संगठनों और कई स्कूलों को प्रशिक्षित किया है। उनमें से बहुतों को अब विग दान करने के लिए प्रशिक्षित भी किया गया है हेयर फॉर होप इंडिया के लिए अब भारत के लगभग हर राज्य में हेयर डोनेशन निशुल्क होता है। ( Betul News Today )

ब्रेस्ट कैंसर अवरनेस के लिए गौरी ने अपने हेयर रूट से किये थे दान
गौरी पदम ने अक्टूबर 2023 में ब्रेस्ट कैंसर अवरनेस मंथ के दौरान अपने 12 इंच बाल तक दान कर दिए थे। अग्रसेन ग्रुप के साथ किए गए प्रदेश के पहले सामूहिक केशदान कार्यक्रम में 111 महिलाओं, बालिकाओं ने 12 इंच हेयर डोनेट किए थे। श्रीमती पदम एवं उनकी संस्था बैतूल सांस्कृतिक सेवा समिति के संयोजन में आरडीपीएस स्कूल द्वारा आयोजित कार्यक्रम में 77 वर्षीय बुजुर्ग, 8 वर्षीय बालक सहित स्कूल की 35 छात्राओं ने कैंसर सरवाईवर्स का आत्मविश्वास बढ़ाने वाली इस मुहिम में अपने 12 इंच हेयर डोनेट कर सहभागिता दर्ज कराई। इसके अलावा पाढर हास्पीटल में भी बैतूल नगर पालिका की पूर्व अध्यक्ष मीरा अंथोनी एवं समाजसेवी संगीता अवस्थी ने श्रीमती पदम के माध्यम से 60 प्लस उम्र में हेयर डोनेट कर मिसाल पेश की। आमला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भी हेयर डोनेशन कार्यक्रम समाजसेवी मनोज विश्वकर्मा के माध्यम से आयोजित किया गया।इसके अलावा के एंड वाय ब्यूटी पार्लर, ज्योतिका यूनिसेक्स पार्लर एवं वूमन्स वर्ल्ड ब्यूटीपार्लर में वर्ष भर श्रीमती पदम की प्रेरणा से इच्छुक लोग हेयर डोनेट करते है। श्रीमती पदम की वर्ष भर कैंसर जागरुकता के लिए की गई गतिविधियों की वजह से ही उन्हें आऊट स्टेडिंग ब्रांड एम्बेसडर-2023 एवं हिरोईन्स ऑफ-2023 का खिताब हेयर फॉर होप इंडिया और प्रोटेक्ट योर मॉम ने दिया। ( Betul News Today )

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

Related Articles

Back to top button