Chandrayaan-3 पर फिल्म बनाने का एलान, जाने पूरी खबर

देश Chandrayaan-3 की सफलता का जश्न मना रहा है. चंद्रयान 3 के लैंडर ने बुधवार शाम करीब 6:40 बजे चंद्रमा की धरती पर कदम रखा और इसके साथ ही भारत ने इतिहास रच दिया. इसरो की इस सफलता पर फिल्म निर्माता भी आगे आए हैं। मिशन मंगल के निर्देशक जगन शक्ति ने कहा है कि वह Chandrayaan-3 की सफलता को बड़े पर्दे पर दिखाएंगे।

एक वेबसाइट से बात करते हुए जगन शक्ति ने कहा कि वह इस मौके को हाथ से नहीं जाने देंगे. उन्होंने यह भी बताया कि वह Chandrayaan-3 पर बनने वाली फिल्म में मिशन मंगल में काम करने वाली टीम को ही लेना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि मैं मिशन मंगल की टीम के साथ Chandrayaan-3 पर फिल्म बनाऊंगा. हालांकि, उन्होंने फिल्म में अक्षय कुमार के काम के बारे में कुछ भी साफ नहीं किया।

ISRO Sends Best Wishes For Akshay Kumar's Mission Mangal, He Wishes Them  Luck For Chandrayaan 2

मिशन मंगल में कौन था कौन?
जगन शक्ति ने साल 2019 में देश के मंगल मिशन पर अक्षय कुमार, विद्या बालन, तापसी पन्नू, सोनाक्षी सिन्हा, कीर्ति कुल्हारी, नीति मेनन और शरमन जोशी जैसे सितारों को लेकर फिल्म मिशन मंगल बनाई थी। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर काफी सफल रही और दुनिया भर में करीब 290 करोड़ रुपये का कारोबार किया. पिछली फिल्म का अनुभव कहें या Chandrayaan-3 का क्रेज, जगन शक्ति इस बड़ी घटना पर फिल्म बनाने से नहीं चूकना चाहते.

Chandrayaan 3 mission danger moon south pole landing by isro | चुनौती चांद  की, सवारी चंद्रयान की... बस ये तीन कदम, साबित करेंगे भारत का दम | TV9  Bharatvarsh

निर्देशक जगन शक्ति
जगन शक्ति ने बताया है कि उनकी बड़ी बहन इसरो में वरिष्ठ वैज्ञानिक हैं। उन्होंने कहा कि वह अपनी बहन से Chandrayaan-3 के बारे में जानकारी ले रहे हैं और इस मिशन की सफलता के तुरंत बाद उन्होंने फिल्म बनाने पर विचार करना शुरू कर दिया है. गौरतलब है कि जब मिशन मंगल का निर्माण शुरू हुआ था तो जगन शक्ति ने इसरो के वैज्ञानिकों से मदद ली थी। फिल्म में अक्षय लीड रोल में थे और विद्या बालन समेत अन्य एक्ट्रेस उनका साथ दे रही थीं।

Urfi Javed ने कंघियों से बनी ड्रेस पहनी, फैन्स बोले-‘फैशन के उलझे जाल से निपटना’

शाहरुख खान की सबसे महंगी फिल्म है Jawan, बजट सुनकर हो जाएंगे हैरान !