WhatsApp में जल्द देखने मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स, और भी मजेदार होगा ऐप का इस्तेमाल

WhatsApp समय-समय पर नए फीचर्स लॉन्च करता रहता है। रिपोर्ट के मुताबिक, अब कंपनी दो नए फीचर्स की टेस्टिंग कर रही है। पहला फीचर पिन्ड मैसेज का है और दूसरा चैट अटैचमेंट मेन्यू का है. WhatsApp इन नए फीचर्स को पेश करने का मकसद यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाना है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, नवीनतम एंड्रॉइड व्हाट्सएप बीटा (संस्करण 2.23.21.4) अब Google Play Store पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध है। WABetaInfo के मुताबिक, यह अपडेट चुनिंदा बीटा टेस्टर्स ग्रुप के लिए जारी किया गया है। इस अपडेट के जरिए बीटा टेस्टर्स नए फीचर्स का अनुभव ले पाएंगे।

WhatsApp में जल्द देखने मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स, और भी मजेदार होगा ऐप का इस्तेमाल

अपडेट इंस्टॉल करने के बाद यूजर्स को मैसेज ऑप्शन के अंदर एक नया पिन एक्शन फीचर दिखाई देगा। इससे यूजर्स अपनी चैट में सबसे ऊपर मैसेज को पिन कर पाएंगे। इससे यूजर्स अक्सर इस्तेमाल होने वाले मैसेज को तेजी से एक्सेस कर पाएंगे।

इसके अतिरिक्त, कुछ बीटा परीक्षक आधुनिक शैली के पुन: डिज़ाइन किए गए चैट अटैचमेंट मेनू तक भी पहुंच सकेंगे। हालाँकि, यह सुविधा अभी परीक्षण चरण में है और केवल बीटा परीक्षकों के लिए उपलब्ध है। ऐसे में यह फीचर सार्वजनिक रूप से कब जारी किया जाएगा? इस बारे में फिलहाल कुछ भी स्पष्ट नहीं है.

WhatsApp पर जल्द आ सकते हैं ये शानदार फीचर्स, और भी मजेदार होगा ऐप का  इस्तेमाल - Tech News AajTak

रिपोर्ट में बताया गया है कि यूजर्स को पिन किए गए मैसेज के लिए कुछ कंट्रोल ऑप्शन भी मिलेंगे। उपयोगकर्ता 24 घंटे, 7 दिन या 30 दिन के विकल्प में से चयन कर सकेंगे। इस अवधि से यह तय किया जा सकता है कि चैट में मैसेज कितनी देर तक दिखेगा.

इसके अतिरिक्त, उपयोगकर्ता किसी भी समय पिन किए गए संदेशों को खारिज भी कर सकते हैं। अगर आप भी इन फीचर्स का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो बीटा अकाउंट के जरिए कर सकते हैं।

Amazon Great Indian Festival – स्मार्टवॉच के लेटेस्ट मॉडल पर 90% का डिस्काउंट, देखे ऑफर

Google का यह 146MP कैमरा क्वालिटी वाल स्मार्टफोन iPhone को रुलाने पर कर देगा मजबूर, जानें फीचर्स और कीमत