Aaj Ka Rashifal 24 Nov : इन चार राशि वालों को मिलेगा भाग्य का साथ, जानें अपना राशिफल

Aaj Ka Rashifal , Aaj Ka Rashifal 2023, today horoscope , rashifal today , horoscope today , aaj ka rashifal in hindi , horoscope today in hindi , आज का राशिफल, aaj-ka-rashifal amar ujala, aaj ka rashifal astrology, aaj ka rashifal astroyogi, aaj ka rashifal astrosage, aaj ka rashifal aaj tak, aaj ka rashifal aaj ka, aaj ka rashifal aries, अ का राशिफल क्या है, aaj ka rashifal , aaj ka rashifal aaj tak par, aaj ka rashifal aaj ka panchang,

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

Aaj Ka Rashifal 24 Nov :– मेष राशि – आज का दिन आपकी साख और सम्मान में वृद्धि लेकर आने वाला है। आप रचनात्मक क्षेत्रों से जुड़ेंगे और पारिवारिक कार्यों को गति मिलेगी। आप अपने जरूरी कामों को उसे समय रहते निपटाए, नहीं तो वह लंबे लटक सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आप अपनी अच्छी सोच का लाभ उठाएंगे। आप अपने किसी काम में उसके लिए नीति बनाकर आगे बढ़े, तभी यह वह पूरा हो सकता है। यदि आपने किसी बैंक, व्यक्ति, संस्था आदि से धन उधार लेने का सोचा है, तो वह भी आपको वापस मिल सकता है। बिजनेस में आप कुछ नई तकनीकों को बढ़ा सकते हैं।

वृषभ राशि- आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आप संतान के कुछ गलतियों को अनदेखा करेंगे, लेकिन इसका असर उनके स्वभाव पर पड़ सकता है। आवश्यक मामलों को आप धैर्य और विनम्रता से निपटाएं। आप कोई फैसला अपने परिवार के किसी सदस्य पर ना टाले, नहीं तो बाद में समस्या हो सकती है। आपको अपने मन की बात कहने का मौका मिलेगा। आप माताजी को ननिहाल पक्ष के लोगों से मेल मिलाप करने लेकर जा सकते हैं। आपको जीवनसाथी से अपने मन की बात कहने का मौका मिलेगा, जिससे आप दोनों के बीच यदि कुछ दूरियां आ गई थी, तो वह भी दूर होगी।

मिथुन राशि- आज का दिन आपके लिए प्रभाव और प्रताप में वृद्धि लेकर आने वाला है। आवश्यक विषयों पर आपका पूरा जोर रहेगा। परस्पर सहयोग की भावना आपके मन में बनी रहेगी। घूमने फिरने के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हो सकती है। आपको किसी प्रॉपर्टी में निवेश करने से पहले किसी अनुभवी व्यक्ति से बातचीत अवश्य करनी होगी, नहीं तो आपके साथ कोई धोखा हो सकता है। विवाह में यदि कोई बाधा आ रही थी, तो वह आपके किसी परिजन की मदद से दूर होगी। आपके कुछ अनूठे प्रयास रंग लेंगे।

कर्क राशि- आज का दिन आपके लिए परोपकार के कार्यों से जुड़कर नाम कमाने के लिए रहेगा। आपके कुछ नए प्रयास रंग लेंगे और आपकी आर्थिक स्थिति को भी मजबूती मिलेगी, लेकिन यदि आपने किसी को धन उधार दिया, तो आपके उस धन के वापस आने की संभावना बहुत कम है। आप अपने लिए कुछ नए कपड़े और लैपटॉप आदि की खरीदारी कर सकते हैं, लेकिन आपको अपने किसी काम को लेकर यदि समस्या चल रही थी, तो वह आज दूर होगी। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है।

सिंह राशि- आज का दिन आपके लिए भाग्य के दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है। आपकी धार्मिक कार्यों के प्रति आस्था बढ़ेगी और दीर्घकालिक योजनाओं में आप आगे रहेंगे। संतान की किसी गलती से आज पर्दा उठ सकता है, जिसके कारण आप उनसे नाराज रहेंगे। आपको अपने माता-पिता की सेवा के लिए भी कुछ समय निकालना होगा और यदि आपने किसी से कोई वादा किया है, तो उसे भी पूरा अवश्य करें। आपका कोई काम यदि लंबे समय से लटक रहा था, तो वह पूरा हो सकता है।

Aaj Ka Rashifal क्या कहती है आज आपकी राशि, पढ़ें 18 जून 2022, शनिवार का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 24 Nov : इन चार राशि वालों को मिलेगा भाग्य का साथ, जानें अपना राशिफल

कन्या राशि- आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहने वाला है। आप स्वास्थ्य में चल रही समस्याओं को कल पर ना टाले, नहीं तो वह बाद में कोई बड़ी बीमारी का रूप ले सकती हैं। कामकाज के मामले में आप उतावलापन ना दिखाएं। आपके कुछ विरोधी आपको परेशान कर सकते हैं। जल्दबाजी में आपको किसी काम को करने से बचना होगा। किसी कानूनी मामले में आप अपने पिताजी से मदद लेकर आगे बढ़े, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। आपके कुछ विरोधी आपको परेशान करने की कोशिश कर सकते हैं।

तुला राशि- आज का दिन आपके लिए दांपत्य जीवन में मधुरता लेकर आने वाला है। आप अपने जरूरी कामों के सूची बनाकर चलें और उन्हें पहले पूरा करने की कोशिश करें। श्रेष्ठ जनों से आपकी मुलाकात होगी। पार्टनरशिप में चल रहे व्यवसाय में आपको कोई नुकसान हो सकता है, इसलिए आपको पार्टनर पर पूरी निगरानी बनाकर रखनी होगी। भाईचारे की भावना आपके मन में बनी रहेगी और आप माता-पिता को किसी धार्मिक यात्रा पर लेकर जा सकते हैं। व्यवसाय की योजनाओं पर आप पूरा फोकस बनाए रखें।

वृश्चिक राशि- आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आपको कुछ ठगी और सफेद पोश लोगों से सावधान रहने की आवश्यकता है। आप अपने कामों को करते रहें और अपनी मेहनत में कोई कसर ना छोड़ें, तभी आपके सभी काम पूरे होंगे। आपके कुछ विरोधी आज पर हावी होने की कोशिश करेंगे, जिन्हे आप अपनी चतुर बुद्धि से आसानी से मात्र दे पाएंगे। किसी जोखिम भरे काम को ना करें, नहीं तो इससे आपको कोई नुकसान हो सकता है।

धनु राशि – आज का दिन आपके लिए ऊर्जावान रहने वाला है। आप बुद्धि और विवेक से यदि कोई निर्णय लेंगे, तो आपके लिए अच्छा रहेगा। महत्वपूर्ण कार्यों को आप कल पर ना टाले। मित्रों का आपको भरपूर मात्रा में सहयोग मिलेगा। आपके कुछ पुराने राज परिवार के सदस्यों के सामने आ सकते हैं। विद्यार्थियों को अपनी शिक्षा में आ रही समस्याओं के लिए अपने गुरुजनों से बातचीत करनी होगी। माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा हो सकता है। यदि आपका कोई मामला कानून में लंबे समय से लंबित था, तो उसमें भी आपको जीत मिलेगी। Aaj Ka Rashifal

मकर राशि – आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है, लेकिन आप संतान के करियर को लेकर जल्दबाजी में आप कोई निर्णय ना ले, नहीं तो इससे आपको नुकसान होगा। भावनात्मक मामलों में धैर्य बनाए रखें। किसी बात को लेकर यदि आपको क्रोध आए, तो भी आप ना दिखाएं, नहीं तो इससे आपके रिश्तों में दरार पैदा हो सकती है। अविवाहित जातकों के लिए उत्तम विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं। परिजनों से आपको सहजता दिखानी होगी। आपको घूमने फिरने के दौरान कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी।

कुंभ राशि – आज का दिन आपके लिए साझेदारी में किसी काम को करने के लिए अच्छा रहेगा। दूरसंचार के साधनों में वृद्धि होगी। आप अपने आवश्यक कार्य में तेजी बनाए रखें और सबको साथ लेकर चलने के पूरी कोशिश करेंगे। कुछ जनसंपर्कों का आपको लाभ मिलेगा। अपने यदि किसी नए काम की शुरुआत की थी, तो वह आपको अच्छा लाभ अवश्य देगा, लेकिन विद्यार्थी पढ़ाई लिखाई के साथ-साथ किसी प्रतियोगिता में भी भाग ले सकते हैं, जिसमें उन्हें जीत अवश्य मिलेगी।

मीन राशि – आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। घर में किसी विवाह, जागरण, नामकरण, मुंडन, जन्मदिन आदि का कार्यक्रम हो सकता है। आप किसी काम में आत्मविश्वास से आगे बढ़ेंगे और समन्वय की भावना आपके मन में बनी रहेगी। छोटे बच्चे के साथ आप मौज मस्ती करते नजर आएंगे। सगे संबंधियों का आपको पूरा साथ मिलेगा। परिवार के सदस्यों के साथ बैठकर आप कुछ पुरानी यादों को ताजा करेंगे, लेकिन आपको किसी यात्रा पर जाने से बचना होगा।

Chanakya Niti – गुरु बनाने से पहले, चाणक्‍य की इन बातों का रखे ध्यान

Shani Dev – नए साल में इन राशि वालों पर पड़ेगी शनि की मार, भूलकर भी ना करें ये काम

Vivah Muhurat 2023 – आप भी जानें नवंबर 2023 में विवाह के शुभ मुहूर्त

Vastu Tips: शिक्षा में सफलता के लिए कैसा हो बच्चों का स्टडी रूम? जानें यहाँ

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

Related Articles

Back to top button