5G Service : क्या 5G सर्विस हो सकती है महंगी, जाने पूरी जानकारी

5G, AIRTEL, JIO, How to save mobile data, 5G NETWORK ,, 5G SERVICE , 5G TECHNOLOGY, 5G SMARTPHONE , MOBILE DATA ,, DATA, MOBILE RECHARGE , JIO , AIRTEL , VODAFONE-IDEA,

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

5G Service : देश में 5G सर्विस लॉन्च हुए काफी समय हो गया है। टेलीकॉम कंपनियों की ओर से लोगों को 5G सर्विस भी मुहैया कराई जा रही है. हालांकि, इसके बावजूद टेलीकॉम कंपनियां अपना राजस्व नहीं बढ़ा पा रही हैं। 5G Service अब यह बात सामने आई है कि देश में 5G का विस्तार काफी तेजी से हुआ है लेकिन कंपनियों को इसका फायदा नहीं मिल रहा है। 5G ऐसे में सवाल उठता है कि क्या 5G सर्विस महंगी हो सकती है?

5G Networks available in 50 Cities of India Check your area is in or not, भारत में अब 50 शहरों में आया 5जी नेटवर्क, जानें आपके क्षेत्र में सर्विस मिली या नहीं

आज भारत में लगभग हर व्यक्ति के पास स्मार्टफोन है और लोग इंटरनेट का इस्तेमाल भी करते हैं। इसे ध्यान में रखते हुए भारत में 5G नेटवर्क का विस्तार दुनिया में सबसे तेज हुआ है, 5G Service लेकिन राजस्व नहीं बढ़ा है. टेलीकॉम नेटवर्क बैंडविड्थ का 80 प्रतिशत उपभोग करने वाली संस्थाएं राजस्व का भुगतान नहीं कर रही हैं। यह बात एक वरिष्ठ अधिकारी ने कही है.

5G Service : क्या 5G सर्विस हो सकती है महंगी, जाने पूरी जानकारी

‘इंडिया मोबाइल कांग्रेस’ के दौरान सेल्युलर ऑपरेटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (सीओएआई) के महानिदेशक एसपी कोचर ने कहा कि टेलीकॉम कंपनियां उपभोक्ताओं पर बोझ नहीं डालना चाहतीं, लेकिन नेटवर्क में किए जा रहे निवेश की लागत किसी को तो वहन करनी ही होगी।

भारत में 12 अक्टूबर तक 5G: केंद्र का कहना है कि दरें 'सस्ती' होंगी | पुदीना

कोचर ने कहा, ”5जी का विस्तार बहुत अच्छा रहा है. 5G के सबसे तेज विस्तार का विश्व रिकॉर्ड बन गया है. हालाँकि, इसके बावजूद, दूरसंचार उद्योग का राजस्व वास्तव में नहीं बढ़ा है। 5G Service उन्होंने कहा कि इन नेटवर्कों को लॉन्च करने के लिए भारी पूंजीगत व्यय किया जा रहा है।

कोचर ने कहा, ”निजी कंपनियां जो इसे शुरू कर रही हैं, उन्हें निश्चित रूप से इस पर रिटर्न की उम्मीद है। 5G Service दुर्भाग्य से यह उतना नहीं है जितना होना चाहिए। “5जी के विस्तार के लिए चार-पांच बड़ी इकाइयां उभरी हैं जो टेलीकॉम नेटवर्क बैंडविड्थ का 80 फीसदी उपभोग कर रही हैं, लेकिन राजस्व का भुगतान नहीं कर रही हैं।”

Solar LED Lights – Electricity Bill की टेंशन खत्म! दिनभर गीजर या हीटर चलने से भी नहीं आएगा बिजली बिल

Flipkart Sale : iPhone 14 Plus पर बड़ी छूट, घर लाने का सही मौका !!

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

Related Articles

Back to top button