IRCTC Tour Package : 18 हजार रुपए से कम में 10 दिन का टूर पैकेज , राम जन्मभूमि से लेकर पूरी गंगासागर तक की यात्रा

अगर आप मई महीने में धार्मिक यात्रा पर जाना चाहते हैं तो आपके लिए जगन्नाथपुरी गंगासागर बैद्यनाथ वाराणसी और अयोध्या की सैर कराने के लिए आईआरसीटीसी ने एक शानदार पैकेट लेकर आया है आइए जानते हैं इस टूर पैकेज से जुड़ी जानकारी ।

इंदौर / मध्य प्रदेश : धार्मिक स्थलों के दर्शन करने के लिए इच्छुक तीर्थ यात्रियों के लिए खुशखबरी है । मध्य प्रदेश के तीर्थ यात्रियों के लिए भारतीय रेल ( Indian Railway ) की सहायक कंपनी आईआरसीटीसी ने एक विशेष पैकेज पेश किया है । इसके लिए आईआरसीटीसी के द्वारा भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन का संचालन किया जाएगा । इस पैकेज के जरिए तीर्थ यात्रियों को जगन्नाथपुरी , गंगासागर , बैद्यनाथ , वाराणसी और अयोध्या के दर्शन करवाए जाएंगे .

यह स्पेशल ट्रेन 23 मई 2023 को इंदौर से रवाना होगी पैकेज के खर्च की बात करें तो , आपको प्रति व्यक्ति ₹17600 खर्च करने होंगे । वही इस टूर पैकेज के तहत यात्रियों को 9 रात और 10 दिनों की यात्रा कराई जाएगी । इस स्पेशल ट्रेन में यात्री इंदौर , उज्जैन , रानी कमलापति , इटारसी , जबलपुर और कटनी स्टेशनों से बोर्डिंग कर सकेंगे इस पैकेज में खाने-पीने की चिंता करने की जरूरत नहीं है .

टूर पैकेज की खास बातें

पैकेज का नाम – Puri Gangasagar Bhavy Kashi Yatra
डेसिग्नेशन कवर – जगन्नाथपुरी , गंगासागर , बैद्यनाथ , वाराणसी और अयोध्या
कितने दिन का होगा टूर – 9 रात और 10 दिन

यह भी पढे – Ujjain News : अब आधार कार्ड दिखाकर जल्द कर पाएंगे बाबा महाकाल के दर्शन , उज्जैन वासियों को मिलेगी सौगात

प्रस्थान करने की तारीख – 23 मई 2023

बोर्डिंग / डेबोर्डिंग प्वाइंट इंदौर , उज्जैन ,रानी कमलापति ,इटारसी ,जबलपुर और कटनी

मील प्लान – ब्रेकफास्ट लंच और डिनर

ट्रेवल मोड – भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन क्लास स्लीपर

ऐसे कर सकते हैं बुकिंग

इंस्टॉल पैकेज के लिए बुकिंग यात्री आईआरसीटीसी की वेबसाइट www.irctctourism.com पर जाकर कर सकते हैं इसके अलावा आईआरसीटीसी पर्यटक सुविधा केंद्र अंचल कार्यालय और क्षेत्रीय कार्यालय के जरिए भी बुकिंग की जा सकती है ।